Indian Bank Apprentice Recruitment : इंडियन बैंक में 1500 पदों पर निकली भर्ती

Indian Bank Apprentice Recruitment : इंडियन बैंक में 1500 से पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है.

इंडियन बैंक द्वारा बंपर पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के नोटिफिकेशन के द्वारा समस्त राज्य से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक एवं योग्य आवेदक जो इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन जमा करवा सकते हैं।

Indian Bank Apprentice Recruitment : इंडियन बैंक में 1500 पदों पर निकली भर्ती

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती

इंडियन बैंक द्वारा कुल 1500 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भारत की सभी राज्यों के लिए जारी किया गया है। राज्य वाइज एवं कैटिगरी वाइज रिक्तियों की संख्या का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती आवेदन की तिथि

इंडियन बैंक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई से प्रारंभ हो चुके हैं। एवं ऑनलाइन आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि 31 जुलाई रहेगी। परीक्षा तिथि के लिए नोटिफिकेशन अलग से जारी किया जाएगा। जिसकी जानकारी अलग से बता दी जाएगी।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती आवेदन शुल्क

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती में शामिल होने के लिए सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को ₹500 आवेदन फीस के जमा करवाने हैं। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 20 वर्ष पूर्ण होनी चाहिए। जबकि अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं। जिसे जल्द ही अपडेट कर दिया जाएगा।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन बैंक भर्ती मैं उम्मीदवार का चयन लिखित, परीक्षा दस्तावेज सत्यापन तथा मेडिकल परीक्षण के बाद किया जाएगा।

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक कर के आवेदन किया जा सकता है। सबसे पहले आपको इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना होगा उसके बाद करियर के क्षेत्र पर जाना है।

वहां पर आपको करंट ओपिनिंग्स पर जाकर इंडियन बैंक अप्रेंटिस के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन भरते समय जरूरी जानकारी को ध्यान में रखकर आवेदन भरे तथा कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर आवेदन सबमिट कर दें.

Indian Bank Apprentice Recruitment Check

आवेदन शुरू होने की तिथि : 10/07/2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि : 31/07/2024

अधिसूचना पीडीएफ (शॉर्ट नोटिफिकेशन)

आवेदन करने का लिंक

Leave a Comment