ITBP Constable Driver Recruitment 2024 : आईटीबीपी ने कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

ITBP Constable Driver Recruitment 2024 : आइटीबीपी द्वारा कांस्टेबल ड्राइवर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने कांस्टेबल (ड्राइवर)- 2024 भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस अधिसूचना के माध्यम से आइटीबीपी में ड्राइवर के पदों पर आवेदन मांगे हैं. यह नोटिफिकेशन नवीनतम रोजगार समाचार पत्र के माध्यम से जारी किया गया है। अस्थायी आधार पर कांस्टेबल ड्राइवर सामान्य केंद्रीय सेवा ग्रुप सी अराजपत्रित के रिक्त पद को भरने के लिए पात्र पुरुष भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं. यदि आप आइटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन आवेदन जमा करवा दें.

ITBP Constable Driver Recruitment 2024 : आईटीबीपी ने कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

Important Dates For Filling Application Form

आईटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 अक्टूबर 2024 से आमंत्रित किए गए हैं से आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 6 नवंबर 2024 तक अपने आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं उसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। परीक्षा की जानकारी बाद में उपलब्ध करवा दी जाएगी.

ITBP Constable Driver Vacancy 2024

आईटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती कुल 545 पदों के लिए की जाएगी। जिसमें 209 सामान्य वर्ग के लिए, अनुसूचित जाति के लिए 77 सीटे, अनुसूचित जनजाति के लिए 40, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 164 जबकि ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 55 सीटे निर्धारित की गई है। वर्ग बार पदों की जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है.

ITBP Constable Driver Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को ₹100 आवेदन शुल्क के जमा करवाने होंगे। तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवार को आवेदन नहीं देना है। यानी उन्हें किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करवाना है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करवाना होगा।

ITBP Constable Driver Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा

आइटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष पूर्ण होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। और आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि यानी 6 नवंबर 2024 के अनुसार की जाएगी।

ITBP Constable Driver Recruitment 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

आईटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए तथा उसके पास भारी मोटर वाहन चालक का लाइसेंस होना चाहिए।

ITBP Constable Driver Vacancy 2024 Selection Process

आईटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती मैं उम्मीदवार का चयन, फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षण के बाद किया जाएगा।

ITBP Constable Driver Notification Out ऐसे करें आवेदन:

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन का लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

आप जरूरी दस्तावेज साथ रखकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करते ही आवेदन फॉर्म ओपन होगा

जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक भरना होगा।

जिन वर्गों से आवेदन शुल्क मांगे हैं उन्हें आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा।

आवेदन पत्र में जहां आवश्यक हो दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

सभी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद अंत में आवेदन फार्म को सबमिट कर दें।

तथा आवेदन फार्म का प्रिंटआउट भविष्य के संदर्भ में प्रिंट ले लें।

आईटीबीपी कांस्टेबल ड्राइवर भर्ती 2024 महत्वपूर्ण लिंक

आवेदन शुरू: 08/10/2024
अंतिम तारीख: 
06/11/2024

नोटिफिकेशन

आवेदन करने का लिंक

Leave a Comment