Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Vacancy 2024 : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में 5250 पदों पर भर्ती

Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Vacancy 2024 : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में डेयरी फार्मिंग, बकरी फार्मिंग, मुर्गी फार्मिंग योजना को संपूर्ण देश में बढ़ावा देने के लिए ब्लॉक या तहसील स्तर पर पशुपालन सेवा केंद्र खोले जाएंगे। इसके लिए 5250 पदों पर भर्ती के लिए आवश्यकता होगी। इच्छुक एवं योग्य आवेदक जो 10वीं पास है वह ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते। हमारे द्वारा भारतीय पशुपालन निगम भर्ती 2024 से संबंधित संपूर्ण जानकारी आगे उपलब्ध करवाई जा रही है।

Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Vacancy 2024 : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में 5250 पदों पर भर्ती

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती (Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Vacancy)

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी, फार्मिंग विकास अधिकारी एवं फार्मिंग प्रेरक के पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए 5250 पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा। जिसमें फार्मिंग प्रबंधक अधिकारी के 250 पद फार्मिंग विकास अधिकारी के 1250 पद एवं फार्मिंग प्रेरक के 3750 पदों पर भर्ती की जाएगी।

बीपीएनएल भर्ती के लिए आवेदन की तिथि

बीपीएनएल वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं कि ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने के अंतिम तिथि 7 जून 2024 निश्चित है। आवेदन केवल ऑनलाइन सबमिट किए जाएंगे अन्य किसी माध्यम से नहीं।

बीपीएनएल फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए आयु सीमा 25 से 45 वर्ष, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 21 से 40 वर्ष एवं फार्मिंग प्रेरक के पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदन की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क

बीपीएनएल फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए फार्मिंग प्रबंधन के लिए 944 फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 826 और फार्मिंग प्रेरक के लिए 708 रुपए आवेदन चुके जमा करवाना है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको कम से कम दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। एवं अधिकतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक रखी गई है। यानी इस भर्ती के लिए 10वीं 12वीं और स्नातक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती के लिए मासिक वेतन

फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के पद पर चयन होने वाले उम्मीदवार को 31000 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा। फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 28000 रुपए प्रतिमा मासिक वेतन दिया जाएगा। एवं फार्मिंग प्रेरक के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 22000 मासिक वेतन दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें? (Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Rcruitment 2024 Apply Online)

हमारे द्वारा भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन का लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है. आवेदक को लिंक पर आपको क्लिक करना है. अब आपकी स्क्रीन पर आवेदन फार्म दिखाई देगा जिसमें पूछे गए तथ्यों को विस्तार से भरे. जहां जरूरी हो आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में फॉर्म सबमिट कर इसका प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख ले.

Bhartiya Pashupalan Nigam Limited Bharti Check

आवेदन करने की अंतिम तिथि : 07/06/2024

अधिसूचना

आवेदन करने का लिंक

Leave a Comment